Apple Music सर्विस का बिना किसी भुगतान के 4 महीन तक मिलेगा आनंद, ये करना होगा!!

Apple Music सर्विस भारत में काफी चर्चित है और यह सर्विस ख़ासकर युवाओं में एक अनोखा एक्सपीरियंस क्रिएट करती है. अगर आप भी ऐपल यूजर है तो इसके बारे में जानते होंगे आम तौर पर एप्पल नए यूजर्स के लिए 4 महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री देता है और उसके बाद यह सर्विस जारी रखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शनके तौर पर चार्ज करता है. आइए, आपको बताते हैं कि आप Apple Music का फ्री सब्सक्रिप्शन कैसे ले सकते हैं. हालांकि, इसके कुछ नियम और शर्तें हैं जिसके बारे में हम आपको बताते हैं.

पिछले कुछ वर्षों में Apple ने भारत में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है और यह कहना भी गलत नहीं होगा कि देश में Apple के लाखों यूजर्स जो इसके वर्ल्ड क्लास एक्सपीरियंस का आनंद लेते हैं. आपको बता दें कि Apple अपने यूजर्स के लिए बहुत सारी सर्विसेज प्रोवाइड करता है,जिसमें Apple Music, Apple TV, Apple Arcade आदि शामिल हैं. ये सभी सर्विसेज लगभग पेड है, लेकिन कुछ सर्विसेज ऐसी भी है जिन्हें आप फ्री सब्सक्रिप्शन द्वारा प्राप्त कर सकते हैं, जानिए कैसे ?

Apple Music के फ़ायदे
अगर आपके पास Apple Music का सब्सक्रिप्शन है तो आपके पास 10 करोड़ से अधिक गानों का एक्सेस होता है फिर चाहे वह किसी भी भाषा में हो इंग्लिश से लेकर हिंदी, पंजाबी से लेकर तमिल, पॉप, जैज़, हिपहॉप आदि. आप अपने Apple ID से जुड़े सभी डिवाइसेस पर इसका एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं. इसमें सभी लेटेस्ट सांग्स के कई वर्जन भी मिलते हैं. Apple Music सब्सक्रिप्शन के साथ, आपके पास Apple Music गाने, प्लेलिस्ट, एल्बम और डाउनलोड करने की सुविधा मिलती है, जिन्हें आप ऑफ़लाइन या ऑनलाइन सुन सकते हैं. इसके अलावा आपको विभिन्न रेडियो स्टेशन और नए हिट्स का आनंद उठा सकते हैं. आप अपनी लाइब्रेरी में मौजूद गानों को शफ़ल  भी कर सकते हैं, अपनी प्लेलिस्ट को अपने घर परिवार और दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं. 


कैसे पा सकते हैं 4 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन?

इसके लिए सबसे पहले आपके पास IPhone या IPad होना चाहिए, हालांकि, यह सब्सक्रिप्शन सिर्फ 4 महीनों के लिए फ्री रहेगा पर इसका यूजर एक्सपीरियंस देखकरआप इसकी पेड सर्विस का लुफ्त उठाना चाहेगें. आइए जानते है कैसे पा सकते हैं फ्री सब्सक्रिप्शन स्टेप बाय स्टेप –



1. सबसे पहले अपने Apple IPhone या IPad पर http://www.shazam.com/applemusic लिंक को ओपन करना होगा.

2.अगर आप अपने डेस्कटॉप पर है तो, उपर दिए गए लिंक को कॉपी कर ओपन करे, यह लिंक आपको Shazam के होम पेज पर ले जायेगा, जहाँ आपको QR कोड दिखेगा, उस QR कोड को अपने फ़ोन से स्कैन करें.

3. स्कैन करने के बाद आपको रिडीम का ऑप्शन दिखाई देगा. उस ऑप्शन पर क्लिक करते ही वह आपके डिवाइस पर Apple Music एप्लीकेशन खोल देगा.

4. एप्लीकेशन ओपन होने के बाद वह आपसे वेरिफिकेशन माँगेगा तब आप अपनी फेस ID या Apple ID पासवर्ड के जरिए इसे वेरिफ़िएड करा सकते हैं.

5.  वेरिफ़िएड होने के बाद आपका 4 महीने का सब्सक्रिप्शन शुरू हो जायेगा और आप अपने मनपसंद गानों का आनंद ले सकेंगे.

कुछ बातों  पर ध्यान दें:
1. डाउनलोड करने के बाद आपको अपना पेमेंट मोड एप्पल अकाउंट से लिंक करना होगा, नहीं तो यह सर्विसेज शुरू नहीं होगी.

2. यह भी जान लें कि यह ऑफर 1 महीने के लिए फ्री है, बाकी 3 महीने यह ऑफर रिडीम के रूप में मिलेगा.

3. अगर आप 4 महीने के बाद इसे यूज़ नहीं करना चाहते हैं तो आप इसके भुगतान को रद्द भी कर सकते हैं.

4. ध्यान दें कि यह ऑफर सिर्फ उन यूजर्स के लिए है, जिन्होंने कभी भी Apple Music यूज़ नहीं किया हो  या वह यूजर जिन्होंने  नए Apple प्रोडक्ट लिए हैं.